What is a Houston Maritime injury Lawyer – Houston maritime attorney Law Firm 2022

At Patrick Daniel Law, our Houston maritime lawyers are well-equipped to handle difficult maritime injury cases that other Houston maritime law firms find too complex. Houston maritime injury law, also known as admiralty law, has a lot of quirks and inconsistencies. It takes an experienced maritime injury attorney to be able to see these inconsistencies, and we find them in every case that makes it to our Houston law office.

What is a Houston Maritime law - Houston maritime attorney USA 2022
What is a Houston Maritime law – Houston maritime attorney USA 2022

 

What is Patrick Daniel Law?

Patrick Daniel Law, हमारे Houston maritime lawyers मुश्किल समुद्री चोट के मामलों को संभालने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित हैं, जो कि अन्य Houston maritime lawyers को बहुत जटिल लगते हैं। Houston maritime lawyers, जिसे एडमिरल्टी कानून के रूप में भी जाना जाता है, में बहुत सी विचित्रताएं और विसंगतियां हैं। इन विसंगतियों को देखने में सक्षम होने के लिए एक अनुभवी समुद्री चोट वकील की आवश्यकता होती है, और हम उन्हें हर मामला ढूंढते हैं जो इसे हमारे Houston maritime law कार्यालय में बनाता है।

कुछ समुद्री मामलों में Houston maritime कामगार नुकसान में हैं। अन्य maritime चोट के मामलों में, उनके पक्ष में कुछ फायदे हैं। लेकिन केवल एक कुशल Houston maritime lawyer ही इसका पता लगा पाएगा। इसलिए, चाहे आप Houston, Harris County, Pasadena, Baytown या बाहरी उपनगरों में हों, यदि आप समुद्र में घायल हो गए हैं और आपको ह्यूस्टन समुद्री चोट वकील की जरूरत है, तो पैट्रिक डैनियल लॉ मदद के लिए यहां हैं। मुफ़्त परामर्श के लिए हमारे Houston maritime lawyer से संपर्क करें।

What is Houston Maritime Attorney?

HOUSTON MARITIME ATTORNEY ये शब्द जब आप गुगल (Google) मे Search करते है । तब पाते है की वर्तमान समय मे ये सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले High CPC Keyword मे से एक है । HOUSTON MARITIME ATTORNEY मुख्यरूप से दो अक्षरो से मिलकर बना है ।

पहला अक्षर है ह्यूस्टन (HOUSTON), ह्यूस्टन (HOUSTON) टेक्सास (Texas) का एक प्रसिद्ध और एक बड़ा महानगर है, जो ग्लेवेस्टन बे (Galveston Bay) तक फैला हुआ है । यह नासा (NASA) के स्पेस सेन्टर (space Centre) से लगा हुआ है । और दुसरा अक्षर है समुद्री वकील (MARITIME ATTORNEY)

About HOUSTON MARITIME ATTORNEY

इस प्रकार ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) एक प्रसिद्ध वकीलो की संस्था है, जो लोगों क़ो समुद्री कानूनी सम्बंधि सलाह देते है । यह भारत मे न होकर टेक्सास (Texas) और लुइसियाना (Louisiana) में कार्यरत है ।

ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) देश भर में घायल समुद्री कामगारों की सेवा करते हैं । जब समुद्री कामगार नाविकों को काम से संबंधित चोटों के शिकार होते है तो समुद्री कानून उन श्रमिकों को मुआवजे पाने का हक देता है और चिकित्सा जटिलताओं के किसी भी पीड़ित के लिए आवश्यक मुआवजे का दावा करने का मौका देते हैं। इस स्थिति मे ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) की मदद ली जाती है ।

What is a Houston Maritime injury Lawyer - Houston maritime attorney Law Firm 2022

ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) के अनुसार निम्नलिखित अधिनियम समुद्री कानून की आधारभूत हैं, जिसके लिए ये संस्था कार्य करती है :

Houston Jones Act Lawyers(ह्यूस्टन जोन्स अधिनियम वकील )


समुद्री उद्योग में नाविक के रूप में काम करना एक बहुत जोखिम वाला कार्य है। भारी भार वाले कार्य, बड़े उपकरण और कठिन परिस्थितियाँ । जब नाविक सैकड़ों मील की दूरी पर एक गंभीर चोट का शिकार होते हैं, तो नाविक कहाँ जाएगा? जब कोई चोट लगती है, तो विशेषज्ञ और चिकित्सा सहायता अक्सर कई मील दूर होती है, जबकि ऐसी चोटों का तुरंत इलाज करने की आवश्यकता होती है। ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) समुद्री मुकदमों में घायल नाविक का प्रतिनिधित्व करती है और ये अब तक मुआवजे मे अरबों रुपय दिला चुकी है ।

उच्च समुद्र अधिनियम पर मृत्यु (DOHSA) | Death on the High Seas Act (DOHSA)


द डेथ ऑन द हाई सीज़ एक्ट (DOHSA) (Death on the High Seas Act (DOHSA)) 1920 में बनाया गया एक एडमिरल्टी कानून (Admiralty Law) है, जो समुद्री कार्य में मारे गए या गलत तरीके से मौत की स्थिति में मारे गए एक नाविक के परिवार के सदस्यों कों नुकसान की वसूली का अधिकर देता है। नाविकों और बंदरगाह के कर्मचारियों को रोजाना खतरनाक कार्यों को पूरा करने की आवश्यकता होती है, और उनके जीवन को सुरक्षित बनाने के लिए उनके नियोक्ताओं पर निर्भर करता है। ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) उंनके नियोक्ताओं से DOHSA वकील क़े रूप मे बात कर नाविकों और बंदरगाह के कर्मचारियों के हको की रक्षा करती है ।

ह्यूस्टन, TX में लॉन्गशोर एंड हार्बर वर्कर्स कम्पेंसेशन एक्ट के वकील | Longshore & Harbor Workers’ Compensation Act Lawyers in Houston, TX


लॉन्गशोर एंड हार्बर वर्कर्स कम्पेंसेशन एक्ट (LHWCA) (Longshore & Harbor Workers’ Compensation Act) उन घायल कर्मचारियों और श्रमिकों के मुआवजे के लिए कार्य करती है । जो एक समुद्री जहाज में माल को लोड करने, उतारने, क्राफ्ट करने और मरम्मत के लिए उपयोग किए जाने वाले क्षेत्रों में काम करते हैं। LHWCA यह सुनिश्चित करता है कि नियोक्ता (या नियोक्ता को कवर करने वाली बीमा कंपनियां) एक घायल कर्मचारी को ठीक से मुआवजा दें जब काम से संबंधित चोट के लिए चिकित्सा देखभाल, व्यावसायिक पुनर्वास या छूटे हुए कार्य दिवसों की आवश्यकता होती है। इसी कानून को आधार बनाकर ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) घायल कर्मचारियों और श्रमिकों के लिए कार्य करती है ।

Patrick Daniel Houston maritime Law??

Patrick Daniel  Houston maritime, taxex और खाड़ी तट के आसपास 20 साल के समुद्री कानून के माध्यम से भेद प्राप्त करने वाले Houston maritime lawyers के बीच एक प्रतीक है। Patrick Daniel ने दोनों पक्षों से समुद्री चोट के मामलों का तर्क दिया है और न केवल maritime injury cases के मामलों में आगे बढ़ने के तरीके में, बल्कि सैकड़ों Houston maritime कंपनियों के कर्मचारियों द्वारा समुद्र में किए जाने वाले काम में भी व्यापक अनुभव है।

यहां ह्यूस्टन समुद्री चोट के मामलों की एक छोटी सूची है जिसे उन्होंने टेक्सास और अन्य जगहों पर संभाला है:

  1. जैक-अप रिग दुर्घटनाएं
  2. डेक दुर्घटनाएं
  3. टगबोट दुर्घटनाएं
  4. तेल प्लेटफार्म दुर्घटनाएं
  5. बजरा दुर्घटनाएं
  6. वाणिज्यिक मछली पकड़ने की दुर्घटनाएं
  7. मालवाहक जहाज दुर्घटनाएं
  8. शिपयार्ड दुर्घटनाएं

HOUSTON MARITIME LAW

Houston तेल और एयरोस्पेस से कहीं अधिक है। हाल के एक अध्ययन से पता चला है कि अमेरिकी बंदरगाहों के बीच कार्गो की आवाजाही के माध्यम से समुद्री से जुड़ी नौकरियों के लिए Houston, TX देश का नंबर 2 शहर है। केवल पास के न्यू ऑरलियन्स में समुद्री उद्योग में अधिक श्रमिक हैं। जब आप सभी टेक्सास बंदरगाहों के श्रमिकों को जोड़ते हैं, तो यह टेक्सास को अमेरिकी बंदरगाहों के बीच कार्गो परिवहन में यू.एस. में नंबर 3 राज्य के रूप में रखता है।

What is a Houston Maritime law - Houston maritime attorney USA 2022
What is a Houston Maritime law – Houston maritime attorney USA 2022

पोर्ट ऑफ Houston में 200 से अधिक निजी और सार्वजनिक टर्मिनल शामिल हैं, जो हर साल 8200 से अधिक समुद्री जहाजों और 215,000 बार्ज को संभालते हैं। हजारों समुद्री कर्मचारी Houston क्षेत्र को घर कहते हैं।

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि Houston में maritime चोट के कई मामले हैं। समुद्री कामगार जो समुद्र में घायल हो जाते हैं, उनके पास भूमि-आधारित कामगारों की तरह कई सहारा नहीं होते हैं, और अक्सर अपने अधिकारों की रक्षा के लिए और उनकी समुद्री चोट से होने वाले नुकसान की वसूली में मदद करने के लिए Houston में एक समुद्री चोट lawyer को नियुक्त करना पड़ता है।

HOUSTON MARITIME ATTORNEYS

Houston maritime lawyers बहुतायत से हैं, और वे एडमिरल्टी कानून (समुद्री कानून) को अंदर से जानते हैं, लेकिन अनुभव महत्वपूर्ण है। एक कुलीन समुद्री चोट वकील के रूप में, संस्थापक पैट्रिक डैनियल ने सैकड़ों समुद्री चोट के मामलों में मुकदमा चलाया है और अपने ग्राहकों के लिए पर्याप्त वसूली की है।

लेकिन इस प्रक्रिया के लिए एक सफल कोर्ट रूम अटॉर्नी से अधिक की आवश्यकता होती है। समुद्री काम भीषण, क्षमाशील और कच्चा है, और कोई भी ह्यूस्टन, टेक्सास वकील जो समुद्री श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा रखता है, वह काम को बेहतर जानता था और साथ ही वह कानून जानता था। यही बात पैट्रिक डेनियल लॉ को ह्यूस्टन, टेक्सास की अन्य कानूनी फर्मों से आगे रखती है। वह काम जानता है। वह लुइसियाना में पले-बढ़े और उन्हें समुद्री मामलों में मुकदमेबाजी का 20 साल का अनुभव है – इसमें से कुछ कोर्ट रूम के दूसरी तरफ से हैं।

WORKING AT SEA – IT’S A DIFFERENT WORLD OUT THERE

Houston में सचमुच सैकड़ों समुद्री कंपनियां हैं, और भले ही वे अपने कर्मचारियों और उनके द्वारा किए गए बलिदानों की सराहना करने का दावा करते हैं, आप केवल एक फिसलन डेक पर गिरते हैं या भारी समुद्र में कार्गो के एक टम्बलिंग फूस की खोज करते हैं कि कितना या कैसे थोड़ा वे वास्तव में परवाह करते हैं।

यदि आप समुद्र में घायल हुए हैं, तो यह न मानें कि आपका नियोक्ता आपको उचित रूप से मुआवजा देगा और सुनिश्चित करें कि आपके चिकित्सा बिलों को कवर किया गया है। Houston maritime lawyers के एक मेजबान में से कोई भी जल्दी से इंगित करेगा कि चोट लगने पर गेंद का खेल काफी बदल जाता है। इतना ही नहीं, समुद्री कर्मचारियों और भूमि आधारित कर्मचारियों के लिए नियम अलग हैं। समुद्री कानून के मामलों में प्रतिवादी Maritime Law की बारीकियों के पीछे छिपने की कोशिश करते हैं, उम्मीद करते हैं कि घायल पक्ष उन पर गति नहीं करेगा।

उदाहरण के लिए, वर्कमैन का कॉम्प समुद्र में होने वाली चोटों पर लागू नहीं होता है। लेकिन संघीय जोन्स अधिनियम के लिए धन्यवाद, समुद्री श्रमिकों के पास मुआवजे के लिए अपने नियोक्ताओं पर मुकदमा करने की क्षमता है, और नियोक्ताओं को उचित रूप से सुरक्षित काम करने की स्थिति प्रदान करने और अपने जहाजों को बनाए रखने के लिए जवाबदेह ठहराया जाता है ताकि वे सुरक्षित और समुद्र में चल सकें।

What is a Houston Maritime law - Houston maritime attorney USA 2022
What is a Houston Maritime law – Houston maritime attorney USA 2022

MARITIME LAW & ADMIRALTY LAW ARE THE SAME THING

तो, वैसे भी समुद्री का क्या मतलब है? वस्तुतः, समुद्री समुद्र से जुड़ी किसी भी चीज़ को मानता है। इसे वाणिज्यिक शिपिंग और परिवहन या सैन्य गतिविधि पर लागू किया जा सकता है। समुद्री गतिविधि को नियंत्रित करने वाले कानूनों के समूह को एडमिरल्टी कानून के रूप में जाना जाता है, एक शब्द जिसका इस्तेमाल समुद्री कानून के साथ परस्पर किया जाता है।

maritime law समुद्र के कानून से अलग है, जो अंतरराष्ट्रीय व्यापार, खनिज अधिकार, तटीय जल पर अधिकार क्षेत्र, संधियों और देशों के बीच संबंधों को नियंत्रित करता है। एडमिरल्टी मामले अवधारणा में अधिक स्थानीय हैं, जिसमें सिविल सूट, व्यक्तियों, कंपनियों और उन कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हैं

WHEN TO CALL A MARITIME LAWYER

समुद्र में एक दुर्घटना के बाद आपको वकील को कब बुलाना चाहिए, इस सवाल का त्वरित उत्तर “जैसे ही आपका जहाज ह्यूस्टन में डॉक करता है।” यदि आपके पास सेल फोन / वाई-फाई एक्सेस है और व्यक्तिगत फोन कॉल ऑनबोर्ड करने का विशेषाधिकार है, तो जितनी जल्दी हो सके किसी वकील को कॉल या संपर्क करें। यदि आपका जहाज श्रमिकों को व्यक्तिगत कॉल करने की अनुमति देता है, तो प्रबंधन आपके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकता है यदि आप अपने समय का उपयोग किसी वकील को बुलाने के लिए करते हैं!

What does a maritime lawyer do?

एक सामान्य गलती जो कुछ कार्यकर्ता करते हैं, वह एक “टीम” खिलाड़ी के रूप में प्रकट होने की कोशिश कर रहा है, जो मुकदमे की धमकी के साथ चीजों को हिलाना नहीं चाहता है। ऐसी छवि की सुरक्षा के लिए काफी कीमत चुकानी पड़ सकती है जिससे आपको लंबे समय में कोई फायदा नहीं होगा। बहुत सारे Houston maritime  कर्मचारी – या पूर्व कर्मचारी जो अब काम नहीं कर सकते – काश उन्होंने दुर्घटना के तुरंत बाद एक वकील को बुलाया होता।

DIY कोर्टरूम रणनीति पर आपको सलाह देने की कोशिश करने वाले सभी ब्लॉगों और वेबसाइटों के बावजूद, यदि आपके पास दायर करने लायक कोई मामला है, तो अपने आप से यह निर्धारित करने का प्रयास न करें। स्मार्ट कदम उठाएं और एक

lawyers को बुलाएं। Patrick Daniel Law ने इतने सारे एडमिरल्टी मामले जीते हैं कि वह आम तौर पर एक मुफ्त परामर्श के पहले कुछ मिनटों में एक जीतने योग्य मामले को पहचान सकते हैं। यदि पैट्रिक डेनियल लॉ आपके मामले को स्वीकार करता है, तो कानूनी शुल्क अंतिम निपटान से निकलेगा, और आपके पास कोई अतिरिक्त खर्च नहीं होगा।

THE MERCHANT MARINE ACT / JONES ACT OF 1920

एक बार जब आप Huston से बाहर निकल जाते हैं और संयुक्त राज्य की राष्ट्रीय सीमाओं को छोड़ देते हैं, भले ही आप यू.एस. में पंजीकृत जहाज पर यू.एस. आधारित कंपनी द्वारा नियोजित यू.एस. नागरिक हों, आपकी सुरक्षा के लिए डिज़ाइन किए गए कुछ कानून अब लागू नहीं होते हैं। सौभाग्य से, अन्य कानून चलन में आते हैं जो उनमें से कुछ सुरक्षा को बहाल करते हैं, लेकिन एक अलग तरीके से।

ऐसा ही एक कानून है Merchat maritime Act। यह एक विस्तृत कानून है जिसमें अमेरिकी बंदरगाहों के बीच अमेरिकी जल में समुद्री वाणिज्य को नियंत्रित करने वाले नियम शामिल हैं। मर्चेंट मरीन एक्ट की धारा 27, जिसे जोन्स एक्ट के रूप में जाना जाता है, के लिए आवश्यक है कि यू.एस. बंदरगाहों के बीच वाणिज्य केवल अमेरिकी निर्मित जहाजों द्वारा ले जाया जाए। मर्चेंट मरीन एक्ट और जोन्स एक्ट अक्सर पर्यायवाची रूप से उपयोग किए जाते हैं, लेकिन वास्तव में, जोन्स एक्ट मर्चेंट मरीन एक्ट का एक हिस्सा है।

JONES ACT OF 1920

जोन्स एक्ट में ऐसे प्रावधान भी शामिल हैं जिनके मूल में नाविकों के अधिकार हैं। उन प्रावधानों में शामिल हैं (कई अन्य के बीच):

पोत के मालिक को सुरक्षा और समुद्री यात्रा के लिए इसे बनाए रखने के लिए उचित देखभाल का उपयोग करना चाहिए। यदि यह लापरवाही पाई जाती है और लापरवाही के कारण चोट लगती है तो मालिक को उत्तरदायी पाया जा सकता है। योग्य नाविक (आधिकारिक तौर पर नाविक के रूप में वर्गीकृत) जिन्हें समुद्र में चोट या बीमारी का सामना करना पड़ा है, यदि आवश्यक हो तो मुकदमे द्वारा अपने नियोक्ताओं से उचित मुआवजा प्राप्त कर सकते हैं। एक जहाज की समुद्री योग्यता की धारणा अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक ऐसे मामले को स्थानांतरित कर सकता है जहां सबसे अच्छा परिणाम बुनियादी खर्चों की वसूली (रखरखाव और इलाज कहा जाता है) होगा जहां पीड़ित के सभी नुकसान वसूली योग्य हैं।

WHAT IS A “SEAMAN?”

जोन्स एक्ट के प्रमुख प्रावधान एक विशेष वर्ग के कार्यकर्ता पर लागू होते हैं जिसे नाविक कहा जाता है। यह एक कानूनी मान्यता है और इस प्रक्रिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जब चोट के दावे दायर किए जाते हैं। लेकिन जोन्स एक्ट या merchant maritime act में कहीं भी सीमैन की कोई बाध्यकारी परिभाषा नहीं है।

हालांकि, मिसाल है, और दोनों पक्षों के maritime law को यह निर्धारित करने के लिए पिछले मामलों को सुलझाना होगा कि वादी एक नाविक के रूप में योग्य है या नहीं। बस ह्यूस्टन की कई शिपिंग कंपनियों में से एक द्वारा नियोजित किया जा रहा है और समुद्र में काम करने के लिए समय बिताना एक नाविक के रूप में अर्हता प्राप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है।

Maritime lawyer & Judge?

एक कानूनी परिभाषा के बदले, अधिकांश maritime lawyer और न्यायाधीश आमतौर पर निम्नलिखित परिभाषा पर सहमत होते हैं, लेकिन परिभाषा में वर्षों से शब्दावली का कायापलट हुआ है, और यह अभी भी संशोधन के अधीन है।

“Seman का अर्थ है एक व्यक्ति (वैज्ञानिक कर्मियों, एक नौकायन स्कूल प्रशिक्षक या नौकायन स्कूल के छात्र को छोड़कर) एक जहाज पर किसी भी क्षमता में लगे या नियोजित” (स्रोत)।

यह अच्छा और साफ-सुथरा है, और इससे पहले की अधिक बोझिल परिभाषाओं का परिशोधन है, लेकिन जोन्स एक्ट थोड़ा पीछे की ओर जाता है, जिसमें जोर देकर कहा गया है कि एक नाविक के रूप में अर्हता प्राप्त करने के लिए, एक कार्यकर्ता को अपने समय का कम से कम 30 प्रतिशत जहाज पर खर्च करना होगा, समुद्र में बाहर। यह एक ऐसा बिंदु है जिस पर एक एडमिरल्टी मामले में विरोधी पक्ष घंटों बहस कर सकते हैं। हालांकि, बिना किसी अतिशयोक्तिपूर्ण परिभाषा के, यह अक्सर प्रक्रिया के लिए एक ठोकर बन जाता है।

TYPES OF MARITIME INJURY CASES

Maritime Workers को ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है और ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है जो अधिकांश जमींदारों को भय और निराशा की स्थिति में भेज देती हैं। जबकि अधिकांश भाग के लिए वे उन खतरों को समझते हैं जिनका वे सामना कर रहे हैं और उनसे निपटने और जोखिमों को कम करने के विभिन्न तरीके हैं, Injury होती हैं।

Maritiime Emplyee Injury Cases

Maritiime Emplyee Injury Cases द्वारा झेली जाने वाली सबसे आम चोट-उत्पादक दुर्घटनाओं में से हैं:

स्लिप एंड फॉल्स – चोट के दावों में ठोस रूप से नंबर 1। गीली स्थितियों में, फिसलन आम है, और सीढ़ी पर, डेक पर और यहां तक ​​कि चालक दल के क्षेत्रों में भी होती है।
धक्कों और टकराव – झूलते बूम, क्रेन, गुड़िया, गाड़ियां, मशीनें और असुरक्षित माल श्रमिकों में टकरा सकते हैं।
उठाने और दुर्घटनाएँ ले जाना – लुढ़कते समुद्र में एक झुका हुआ डेक भारी वस्तुओं को उठाना विश्वासघाती बना सकता है। आदर्श परिस्थितियों में भी, भारी भार उठाना एक जोखिम भरा प्रयास है।

बीमारी – हर दावा चोट के कारण नहीं होता है। कभी-कभी, अस्वच्छ परिस्थितियों और अनुचित भोजन तैयार करने के कारण चालक दल के सदस्य बीमार हो जाते हैं।
जब जहाज समुद्र के लिए बाहर होता है, तो एक घायल कर्मचारी का एकमात्र चिकित्सा विकल्प जहाज पर चिकित्सा कर्मचारी होता है, जिसे इन्फर्मरी या बीमार खाड़ी के रूप में भी जाना जाता है। यह एक वास्तविक संपत्ति हो सकती है या वास्तविक जोखिम पैदा कर सकती है, अगर कर्मियों को अपर्याप्त रूप से प्रशिक्षित किया जाता है। चरम मामलों में एक परिवहन हेलीकॉप्टर की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन मौसम और समुद्र की स्थिति एक भूमिका निभा सकती है कि क्या हेलीकॉप्टर भेजा जा सकता है।

FILING YOUR MARITIME CLAIM – THE DON’TS

Maritime में एक Injury जहाज के आसपास लगभग हमेशा ब्रेकिंग न्यूज होती है। ऐसा कुछ गुप्त रखना असंभव है। लेकिन चोट की गंभीरता या जिस तरह से हुई है, उसके बावजूद, तथ्यों पर पकड़ बनाए रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आखिरकार, जो हुआ उसे सीधे रिकॉर्ड करना आपके ऊपर है।

आपका मुआवजा, यदि आप एक समुद्री वकील से संपर्क करने और दावा दायर करने का निर्णय लेते हैं, तो सीधे उस हद तक बंधा होगा जिस हद तक नियोक्ता या जहाज के मालिक ने लापरवाही की है। बीमा कंपनी समायोजक, और उनके पक्ष के वकील हेरफेर के उस्ताद हैं, और अदालत में जाने से पहले आप जो कुछ भी कहते हैं, वह आपके खिलाफ मुड़ और इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसा मत सोचो कि आप एक अनुभवी समर्थक को आउटफॉक्स कर सकते हैं!

किसी maritime lawyer से परामर्श किए बिना किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें, किसी भी निपटान प्रस्ताव को स्वीकार न करें या किसी बयान पर हस्ताक्षर न करें।

FILING YOUR MARITIME CLAIM – THE DO’S

हालांकि, दावा प्रक्रिया के हिस्से के रूप में दुर्घटना रिपोर्ट भरें। यहां अंतर यह है कि जब आप दुर्घटना रिपोर्ट भरते हैं, तो आप नियंत्रण में होते हैं। आपके पास अपने उत्तरों पर विचार करने और ट्रिकी प्रश्नों के उत्तर देने का प्रयास किए बिना मौके पर रखे बिना तथ्यों को स्पष्ट रूप से स्थापित करने का समय है।

किसी भी सहकर्मी या गवाहों के नाम प्राप्त करें जिन्होंने दुर्घटना को देखा या शायद एक ऐसे खतरे को भी देखा जिसने आपकी चोट में योगदान दिया हो।

Huston में Patrick Daniel Law से तुरंत संपर्क करें। वे आपके मामले की जांच करेंगे और दुर्घटना रिपोर्ट के साथ आपकी मदद करेंगे और दुर्घटना का संक्षिप्त सारांश स्थापित करने में मदद करेंगे। आपके द्वारा प्रदान की गई गोपनीय जानकारी के आधार पर, वे सलाह दे सकते हैं कि क्या आपका मामला सफल होने की संभावना है, और यदि हां, तो सलाह दें कि आप कितने मुआवजे के हकदार हो सकते हैं।

THINGS CHANGE WHEN YOU HIRE A MARITIME ATTORNEY

Huston में व्यवसायों का घनत्व – विशेष रूप से समुद्री उद्योग में व्यवसाय – एक ऐसे समुदाय का निर्माण करता है जहां जानकारी बहुत जल्दी चक्कर लगाती है। जब एक कंपनी को Maritime Injury के मुकदमे में अदालत में ले जाया जाता है, तो Huston क्षेत्र की अन्य कंपनियां नोटिस लेती हैं।

  1. सच कहूं तो Maritime Injury के मामले में कोई भी पक्ष नहीं चाहता कि मामला अदालत में जाए। कई नहीं करते हैं। वास्तव में, अधिकांश नहीं करते हैं। अक्सर, जब कोई Maritime Law पीड़ित पक्ष की ओर से मामले में प्रवेश करता है, तो विरोधी पक्ष अचानक यह निर्णय लेता है कि अदालत से बाहर समझौता करना उनके हित में है।
  2. प्रारंभिक “यहां हस्ताक्षर करें और हम इसके साथ काम करेंगे” प्रस्ताव को अक्सर वापस ले लिया जाता है और कुछ अधिक महत्वपूर्ण और निष्पक्ष के साथ बदल दिया जाता है। डराने-धमकाने की तकनीक आम तौर पर कम हो जाती है, और अधिकांश भाग के लिए, वे आपको अकेला छोड़ देंगे और सीधे आपके वकील से निपटेंगे।
  3. Maritime Injury का दावा स्वयं शुरू करने का प्रयास न करें। समुद्री कानून उन कानूनों से व्यापक रूप से भिन्न है जिनसे आप परिचित हो सकते हैं। यह भी निरंतर प्रवाह की स्थिति में है। Merchant Maritime Act और जोन्स एक्ट को उनकी स्थापना के बाद से कई बार संशोधित किया गया है, और अभी नए संशोधन के लिए कॉल हैं, और यहां तक ​​​​कि उनके निरसन के लिए भी कॉल हैं।

MARITIME LAW FAQS

What Is Considered Maritime Work?

Maritime Injury किसी भी प्रकार का नुकसान है जो संयुक्त राज्य के नौगम्य जल पर काम करने वाले या उससे सटे किसी व्यक्ति को होता है। कई अलग-अलग स्थितियों में Maritime Injury लग सकती है, जिनमें शामिल हैं:

  1. गीली सतहों पर फिसलना और गिरना
  2. स्विंगिंग यार्ड, बूम, और अन्य मशीनरी और उपकरण से मारा जा रहा है
  3. भारी केबलों को हिलाने से पीठ, कंधों और हाथ-पांव में चोट लगना
  4. श्रमिकों पर गिरने वाले भारी उपकरण और कार्गो
  5. आग और विस्फोट
  6. क्रेन गिर गया
  7. संलग्न स्थानों में श्वासावरोध
  8. सीमेन पानी में गिर रहा है
  9. जहरीले रसायनों और सामग्रियों के संपर्क में आना
  10. ये और अन्य Maritime Injury जहाजों पर, बंदरगाहों पर, तेल रिगों पर, और कहीं और Martime कार्य किए जाने पर हो सकती हैं। समुद्री कामगार काम पर लगी चोटों के लिए मुआवजे के हकदार हैं, लेकिन दावा दायर करने की प्रक्रिया कार्यस्थल की चोट की स्थिति में उन लोगों की तुलना में अलग है जो लैंडलॉक व्यवसायों में करने की आवश्यकता होती है।

What Is a Maritime Injury?

Maritime Injury में एक जहाज पर चोट लगने की तुलना में कुछ स्थितियाँ अधिक कठिन होती हैं। आप केवल 911 पर कॉल नहीं कर सकते और एम्बुलेंस की प्रतीक्षा नहीं कर सकते।

Maritime Injury लगने की स्थिति में नाविक को निम्नलिखित कार्य करने चाहिए:

  • जहाज पर चिकित्सा देखभाल प्राप्त करें। छोटे जहाजों पर काम करने वालों को प्राथमिक चिकित्सा के लिए समझौता करने की आवश्यकता हो सकती है, जबकि बड़े जहाजों में एक डॉक्टर या चिकित्सा अधिकारी हो सकता है जो उपचार प्रदान कर सकता है।
  • रेडियो द कोस्ट गार्ड अगर यह एक आपात स्थिति है। ऐसी चोटें जो गंभीर नहीं हैं या जीवन के लिए खतरा नहीं हैं, आमतौर पर एक अस्पताल में इलाज किया जा सकता है जब जहाज बंदरगाह पर लौटता है। हालांकि, चरम स्थितियों में, यू.एस. तटरक्षक जहाज के समुद्र में होने पर गंभीर रूप से घायल कर्मचारी को परिवहन में मदद कर सकता है।

Maritime Injury Lawyer

अपने नियोक्ता को चोट की रिपोर्ट करें। कायदे से, आपके पास एक Maritime Injury की रिपोर्ट करने के लिए केवल 7 दिन हैं जिसमें आप घायल हो गए थे। एक पर्यवेक्षक या पोत के कप्तान को सूचित करना आम तौर पर रिपोर्टिंग आवश्यकता को पूरा करता है।

  • व्यवस्थित रहें। दुर्घटना और अपनी चोटों से संबंधित कोई भी और सभी दस्तावेज रखें, जिसमें मेडिकल रिकॉर्ड और बिल, आपके नियोक्ता के साथ संचार आदि शामिल हैं।
    एक Maritime Injury Lawyer से संपर्क करें। Maritime Injury के बाद आपको जल्द से जल्द कानूनी मार्गदर्शन लेना चाहिए। नियोक्ताओं और उनकी बीमा कंपनियों के लिए यह असामान्य नहीं है कि वे घायल श्रमिकों को उनके सर्वोत्तम हितों के विपरीत दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए दबाव डालने का प्रयास करें। एक जानकार वकील आपके अधिकारों की रक्षा कर सकता है और उस मुआवजे के लिए लड़ सकता है जिसके आप हकदार हैं।
  • यदि आप लॉन्गशोर एंड हार्बर वर्कर्स कम्पेंसेशन एक्ट – विशेष रूप से त्वरित चिकित्सा देखभाल और कानूनी प्रतिनिधित्व प्राप्त करने के महत्व से आच्छादित हैं, तो कई समान चरण लागू होते हैं। एक महत्वपूर्ण अंतर यह है कि लॉन्गशोर और हार्बर वर्कर्स के पास चोट की रिपोर्ट करने के लिए 7 के बजाय 30 दिन होते हैं। फिर भी, जितनी जल्दी हो सके अपने नियोक्ता को सूचित करना महत्वपूर्ण है।

What Does a Maritime Lawyer Do?

Maritime law जटिल है। इसे एडमिरल्टी कानून भी कहा जाता है, इसमें कई संघीय नियम और राज्य और स्थानीय कानून शामिल हैं। समुद्री वकीलों को ग्राहकों का प्रभावी ढंग से प्रतिनिधित्व करने के लिए 1920 के मर्चेंट मरीन एक्ट (जोन्स एक्ट के रूप में भी जाना जाता है), लॉन्गशोर और हार्बर वर्कर्स कम्पेंसेशन एक्ट और अन्य कानूनों का गहन ज्ञान होना चाहिए।

एक Maritime law की सहायता के बिना, Emplyeee को समुद्र में खोया हुआ महसूस होने की संभावना है जब वे नौकरी से संबंधित चोट के लिए दावा दायर करते हैं। एक समुद्री वकील कर सकता है:

  1. आपके लिए कौन से कानूनी विकल्प उपलब्ध हैं, यह निर्धारित करने के लिए अपने मामले के तथ्यों की समीक्षा करें
  2. दुर्घटना की जांच करें और अपनी ओर से सबूत इकट्ठा करें
  3. विशेषज्ञ गवाहों से परामर्श करें
  4. अपने नियोक्ता और बीमा कंपनी के साथ उचित समझौता करना
  5. समझौता नहीं होने पर उपयुक्त अदालत में मुकदमा दायर करना
  6. मुकदमे के लिए अपना मामला तैयार करना, जिसमें गति, अदालती फाइलिंग आदि शामिल हैं।
  7. अदालत में अपने मामले की कोशिश कर रहे हैं
  8. अधिकांश समुद्री दावों की सुनवाई संघीय जिला अदालत में की जाती है। संघीय अदालत की कार्यवाही काउंटी या राज्य स्तर पर नियंत्रित मामलों की तुलना में विभिन्न नियमों और प्रक्रियाओं के अधीन है। जैसे, एक ऐसे वकील के साथ काम करना अत्यंत महत्वपूर्ण है जो Maritime law से अच्छी तरह वाकिफ हो और जिसके पास ऐसी अदालत में आपका प्रतिनिधित्व करने का अनुभव हो, जिसके अंदर कई वकील कभी नहीं देखते हैं।

What Are Navigable Waters in Maritime Injury Claims?

नौगम्य जल को संघीय कानून द्वारा परिभाषित किया गया है “पानी जो ज्वार के प्रवाह और प्रवाह के अधीन हैं” और / या “अंतरराज्यीय या विदेशी वाणिज्य के परिवहन के लिए” उपयोग किया जाता है। हालांकि यह परिभाषा स्पष्ट रूप से मैक्सिको की खाड़ी जैसे अपतटीय क्षेत्रों पर लागू होती है, यह नदियों, झीलों और पानी के अन्य निकायों पर भी लागू हो सकती है जो वर्तमान में उपयोग की जाती हैं, या अंतरराज्यीय वाणिज्य के लिए उपयोग की जा सकती हैं।

दुर्घटना का स्थान महत्वपूर्ण है। यदि आप जलमार्ग पर काम करते समय घायल हो जाते हैं जो नौगम्यता के मानदंडों को पूरा नहीं करता है, तो आप राज्य स्तर पर श्रमिकों के मुआवजे का दावा दायर करने या लापरवाह तीसरे पक्ष (यदि लागू हो) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने तक सीमित हो सकते हैं।

What Damages Are Allowed for Injuries to Maritime Employees?

जोन्स अधिनियम के तहत, काम से संबंधित चोट की स्थिति में नाविक स्वचालित रूप से रखरखाव और इलाज के हकदार हैं। “रखरखाव” दिन-प्रतिदिन के जीवन व्यय के लिए भुगतान को संदर्भित करता है, जबकि “इलाज” दुर्घटना में लगी चोटों के लिए चिकित्सा देखभाल की लागत को संदर्भित करता है। इन लाभों का भुगतान तब तक किया जाता है जब तक आप अधिकतम चिकित्सा सुधार तक नहीं पहुंच जाते (जैसा कि एक चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया गया है)।

रखरखाव और इलाज के लिए मुआवजा नियोक्ता द्वारा बिना किसी गलती के प्रदान किया जाता है, जिसका अर्थ है कि लाभ प्राप्त करना शुरू करने के लिए आपको लापरवाही साबित करने की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, आपको यह साबित करने की आवश्यकता है कि अतिरिक्त नुकसान की वसूली के लिए किसी और की गलती है।

  • वर्तमान और भविष्य के चिकित्सा व्यय
  • मजदूरी खो दी
  • कमाई क्षमता का नुकसान
  • समुद्री चोट से संबंधित जेब से खर्च
  • दर्द और पीड़ा
  • विकलांगता
  • स्कारिंग और डिफिगरेशन
  • जीवन के आनंद की हानि

How Long Does a Maritime Lawsuit Take?

कोई भी दो Maritime Injury के दावे बिल्कुल एक जैसे नहीं हैं। यदि आप लापरवाही का मुकदमा लाते हैं, तो आपके मामले को निपटाने में कई महीनों से लेकर एक वर्ष से अधिक समय लग सकता है। यदि मामले की सुनवाई होती है तो समाधान में अधिक समय लगेगा।

“समुद्र योग्यता” का सिद्धांत अपेक्षाकृत कम बार है। लगभग किसी भी प्रकार की खतरनाक स्थिति एक जहाज को समुद्री चोट के दावे के प्रयोजनों के लिए अयोग्य बना सकती है।

क्योंकि श्रमिकों के पास अक्सर लापरवाही का मुकदमा लाने और दावा सफल होने पर पर्याप्त मुआवजे की वसूली के लिए पर्याप्त आधार होते हैं, समुद्री कंपनियों और उनके बीमाकर्ताओं के आक्रामक बचाव की संभावना होती है। वे तर्क दे सकते हैं कि आप दुर्घटना के लिए जिम्मेदार हैं या आपके दावे में नुकसान का बहुत कम मूल्यांकन करते हैं।

ये और अन्य रणनीतियां गंभीर और भयावह चोटों से उबरने वाले श्रमिकों के लिए अंतहीन देरी की तरह लग सकती हैं। हालांकि, धैर्य रखना जरूरी है। एक अनुकूल परिणाम आपके जीवन को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक मुआवजे और भविष्य में आपकी चोट के बोझ का सामना करने के लिए तैयार न होने के बीच अंतर कर सकता है।

Are Offshore Accidents Covered by Maritime Law?

अपतटीय तेल उद्योग में कामगारों के पास काम पर घायल होने पर कानूनी सहारा के लिए दो विकल्प होने की संभावना है। दुर्घटना का स्थान और आपकी नौकरी की प्रकृति दोनों एक भूमिका निभाएंगे कि आपको किस प्रकार का दावा दायर करना चाहिए।

यदि आप एक जैकअप रिग, प्लेटफॉर्म सप्लाई शिप, या किसी अन्य जहाज पर काम करते हैं जो अपतटीय नौगम्य जल के साथ चलता है, तो आप संभवतः जोन्स एक्ट सीमैन के रूप में योग्य हैं। एक नाविक के रूप में, आप रखरखाव और इलाज के लिए दावा ला सकते हैं, साथ ही अतिरिक्त मुआवजे का पीछा कर सकते हैं यदि दुर्घटना के समय आप जिस जहाज पर काम कर रहे थे वह समुद्र के योग्य नहीं था।

यदि आप एक गहरे पानी के ड्रिलिंग प्लेटफॉर्म या किसी अन्य स्थायी अपतटीय संरचना पर काम करते हैं, हालांकि, आप दुर्घटना की स्थिति में जोन्स अधिनियम के तहत दावा लाने के लिए “नेविगेशन में” आवश्यकता को पूरा नहीं करेंगे। इसके बजाय इस स्थिति में लॉन्गशोर और हार्बर वर्कर्स मुआवजा अधिनियम लागू होने की संभावना है।